September 25, 2021

Biden Oath: अमेरिका के 46वें राष्ट्रपति बने जो बाइडेन, कमला हैरिस उपराष्ट्रपति

जो बाइडेन ने बुधवार को 46वें अमेरिकी राष्ट्रपति के तौर पर शपथ ली. इसी के साथ अमेरिका में आज से बाइडेन युग की शुरुआत हो गई. जो बाइडेन के अलावा कमला हैरिस ने उपराष्ट्रपति पद की शपथ ली. वो इस पद पर काबिज होने वाली अमेरिका की पहली महिला हैं. शपथ ग्रहण समारोह कैपिटल हिल में हुआ. अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति जॉर्ज बुश, बिल क्लिंटन और बराक ओबामा समारोह में मौजूद रहे. कड़ी सुरक्षा के बीच अमेरिका में ये समारोह हुआ.

बाइडेन ने ली राष्ट्रपति पद की शपथ!

न्यूज़/डेस्क/आवाज़24/ जो बाइडेन ने अमेरिका के 46वें राष्ट्रपति के तौर पर शपथ ली. बतौर राष्ट्रपति अपने पहले भाषण में उन्होंने कहा कि ये अमेरिका का दिन है. ये लोकतंत्र की जीत है और जश्न का समय है. नया इतिहास बन रहा है.

कमला हैरिस ने ली उपराष्ट्रपति पद की शपथ!

कमला हैरिस ने अमेरिका के उपराष्ट्रपति पद की शपथ ली है. वो इस पद पर पहुंचने वाली अमेरिका की पहली महिला हैं. इसी के साथ उन्होंने इतिहास भी रच दिया.

पीएम मोदी ने कमला हैरिस को दी बधाई!

पीएम मोदी ने कमला हैरिस को अमेरिका का उपराष्ट्रपति बनने पर बधाई दी है. पीएम मोदी ने ट्वीट किया कि भारत-अमेरिका संबंधों को और अधिक मजबूत बनाने के लिए आपके साथ बातचीत करने की उम्मीद है. भारत-अमेरिका साझेदारी हमारे फायदेमंद है.

मैं सबकी तरक्की और सबकी रक्षा के लिए हूं: बाइडेन

राष्ट्रपति बाइडेन ने कहा कि हमने जिंदगी में बहुत सारी चुनौतियां देखी है. अमेरिका में सबको सम्मान मिलेगा. अमेरिका की सेना सशक्त है, हर चुनौती के लिए तैयार है. मैं अमेरिका के सभी लोगों का राष्ट्रपति हूं. मैं उनका भी राष्ट्रपति हूं जिन्होंने मुझे वोट नहीं दिया. मैं सबकी तरक्की और सबकी रक्षा के लिए हूं. अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन ने कहा कि आज हम एक उम्मीदवार की नहीं बल्कि लोकतंत्र की जीत का जश्न मना रहे हैं. लोगों  को सुना गया है. हमने फिर से सीखा है कि लोकतंत्र अनमोल है, लोकतंत्र प्रबल है. जो बाइडेन ने कहा कि मुझे पता है कि हमें विभाजित करने वाली ताकतें गहरी हैं और वे वास्तविक हैं. लेकिन मुझे ये भी पता है कि वो नई नहीं हैं. हमारा इतिहास एक निरंतर संघर्ष रहा है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed