September 25, 2021

लालू प्रसाद के किडनी की जांच, रिपोर्ट पर टिकीं परिवार और समर्थकों की निगाहें

न्यूज़/डेस्क/आवाज़24/ राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव की किडनी की जांच बुधवार को की गई। चारा घोटाले के सजायाफ्ता लालू प्रसाद को रिम्स के कार्डियोलॉजी बिल्डिंग के पांचवे तल्ले में जांच के लिए लाया गया। यहां डाक्टरों की टीम ने उनकी जांच की। बताया जा रहा है कि लालू प्रसाद के फोर्थ स्‍टेज किडनी की जांच की गई। उन्‍हें रिम्‍स के पेइंग वार्ड से व्‍हील चेयर की मदद से कार्डियोलॉजी बिल्डिंग लाया गया।

लालू प्रसाद की किडनी को लेकर आई सूचना के बाद उनके समर्थकों को सकते में डाल दिया था। किडनी की स्थिति की जांच के लिए बुधवार को उन्हें कड़ी सुरक्षा के बीच पेइंग वार्ड से निकाल कर सुपरस्पेशलिटी ब्लॉक के पांचवें तल्ले स्थित यूरोलॉजी विभाग ले जाया गया। यहां उनका अल्ट्रासाउंड किया गया।

लालू प्रसाद की किडनी की समस्या को देखते हुए अल्ट्रासाउंड के लिए नेफ्रोलॉजिस्ट से सलाह ली गई थी। यूरोलॉजी विभाग में अल्ट्रासाउंड करके देखा गया है। मौखिक रूप से जो जानकारी मिल रही है, उसके मुताबिक उनकी किडनी की स्थिति यथावत है। अब रिपोर्ट का इंतजार है। रिपोर्ट आने के बाद ही उनकी स्थिति का आकलन किया जा सकेगा।

बुधवार को पेइंग वार्ड से निकालकर कॉटेज के रास्ते मेडिसिन डॉ. सीबी शर्मा यूनिट से व्हील चेयर से ही यूरोलॉजी विभाग ले जाया गया था। करीब एक घंटे की जांच के बाद उन्हें वापस बरियातू थाना और जेल द्वारा सुरक्षा में लगाए गए पुलिसकर्मियों द्वारा पेइंग वार्ड पहुंचाया गया।

जानकारी के अनुसार, सोमवार को नेफ्रोलॉजिस्ट डॉ. प्रज्ञा पंत घोष ने पेइंग वार्ड जाकर लालू प्रसाद की हेल्थ रिपोर्ट की रिव्यू की थी। रिव्यू के बाद उन्होंने ही अल्ट्रासाउंड की सलाह दी थी। अल्ट्रासाउंड से ही किडनी की वर्तमान स्थिति पता चल सकेगी। बुधवार को लालू प्रसाद के अल्ट्रासाउंड के दौरान यूरोलॉजी विभाग के एचओडी डॉ. अरशद जमाल, डॉ. राणा प्रताप, रेडियोलॉजी विभाग के एचओडी डॉ. सुरेश टोप्पो, मेडिसिन विभाग के डॉ. डीके झा और रिम्स के चिकित्सा अधीक्षक डॉ. विवेक कश्यप मौजूद थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed