September 25, 2021

IPL 2020, DC vs KKR: दिल्ली के बल्लेबाजों का धमाल, 18 रन से हारी केकेआर

शारजांह में खेले गए आईपीएल मुकाबले में दिल्ली कैपिटल्स ने कोलकाता नाइट राइडर्स को हरा दिया है. इसी के साथ आईपीएल के इस सीजन में दिल्ली ने तीसरी जीत हासिल की है।

शारजांह में खेले गए आईपीएल मुकाबले में दिल्ली कैपिटल्स ने कोलकाता नाइट राइडर्स को 18 रनों के अंतर से हरा दिया है. टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी दिल्ली कैपिटल्स की टीम ने ताबड़तोड़ बल्लेबाजी की और 20 ओवर में 4 विकेट खोकर 228 रनों के पहाड़ जैसा स्कोर खड़ा कर दिया. जवाब में 229 रनों के टारगेट का पीछा करने उतरी कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम 20 ओवर में 210 रन ही बना सकी.

पृथ्वी शॉ से मिली शानदार शुरूआत के बाद श्रेयस अय्यर ने 38 गेंद में नाबाद 88 रन की कप्तानी पारी खेलते हुए कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ दिल्ली कैपिटल्स को 4 विकेट पर 228 रन तक पहुंचाया. ऋषभ पंत ने भी 17 गेंद में 38 रन बनाए. पावरप्ले का खेल शॉ के नाम रहा जिसने 41 गेंद में चार चौकों और चार छक्कों की मदद से 66 रन बनाए. इसके बाद अय्यर ने लाजवाब पारी खेली और बल्लेबाजों की ऐशगाह शारजाह की विकेट पर रनों का पहाड़ खड़ा कर दिया.

उन्होंने अपनी पारी में 7 चौके और 6 छक्के लगाए. उनके कुछ छक्के तो इतने ऊंचे थे कि गेंद स्टेडियम के पास कार पार्किंग में चली गई. इस पिच से गेंदबाजों को कोई मदद नहीं मिली और पूरी पारी में 14 छक्के और 18 चौके लगे. दो अच्छे मैचों के बाद युवा कमलेश नागरकोटी ने 3 ओवर में 35 रन देकर 1 विकेट लिया जबकि शिवम मावी ने 3 ओवर में 40 रन दिए. इसे देखकर कप्तान दिनेश कार्तिक ने उनसे 4 ओवर का कोटा पूरा नहीं कराया.

पैट्रिक कमिंस ने 4 ओवर में 49 रन दे डाले. शॉ ने पावरप्ले में उनकी गेंदों की जमकर पिटाई की. शॉ इतने आक्रामक थे कि शिखर धवन भी उनके सामने फीके पड़ गए. दोनों ने पहले विकेट के लिए 56 रन जोड़े. धवन ने 16 गेंदों में 26 रन बनाए. इसके बाद अय्यर ने बेहद मनोरंजक पारी खेली और 88 रन बनाकर नाबाद रहे. स्पिनर वरूण चक्रवर्ती ने 4 ओवर में 49 रन देकर 1 विकेट लिया जबकि सुनील नारायण ने 2 ओवर में 26 रन दिए.

केकेआर की पारी
दिल्ली के 229 रनों के पहाड़ जैसे स्कोर का पीछा करने उतरी कोलकाता की टीम की शुरुआत खराब रही. दूसरे ही ओवर में सुनील नरेन को एनरिक नोर्तजे ने पवेलियन का रास्ता दिखाया. नरेन 3 रन ही बना सके.इसके बाद शुभमन गिल ने नीतीश राणा के साथ मिलकर 64 रनों की दमदार साझेदारी की लेकिन 9वें ओवर में अमित मिश्रा ने उन्हें अपने फिरकी की जाल में फंसाया. बेहतर फॉर्म में दिख रहे शुभमन गिल 22 गेंदों में 28 रन ही बना सके.

हालांकि इसके बाद आए रसेल आक्रमक जरूर दिख रहे थे लेकिन वो भी 8 गेंद खेलकर रबाडा को विकेट दे बैठे. रसेल 13 रन ही बना सके. 10 ओवर के बाद केकेआर का स्कोर 3 विकेट पर 94 रन था. यहां से कोलकाता को जीतने के लिए 60 गेंदों में 135 रनों की जरूरत थी.

13वें ओवर में कोलकाता को चौथा झटका लगा. नीतीश राणा 35 गेंदों में 58 रन बनाकर आउट हो गए. इसके बाद अगली ही गेंद पर हर्षल पटेल ने कप्तान दिनेश कार्तिक को भी चलता किया. पटेल की गेंद पर धवन ने कार्तिक को कैच किया.

इसके बाद पारी के 14वें ओवर में नोर्तजे ने कमिंस को चलता किया. पैट कमिंस 5 रन बनाकर पवेलियन लौट गए. इस दौरान केकेआर ने 8 गेंदों में 3 विकेट गंवा दिए.

इसके बाद इयोन मॉर्गन और राहुल त्रिपाठी ने मिलकर दिल्ली के गेंदबाजों की जमकर खबर ली. मॉर्गन ने रबाडा के ओवर में लगातार 3 छक्के लगाए. दोनों खिलाड़ियों ने मिलकर 78 रनों की तूफानी साझेदारी की लेकिन नोर्तजे की गेंद पर 19वें ओवर में मॉर्गन 18 गेंदों में 44 रन बनाकर आउट हो गए.

आखिरी ओवर में राहुल त्रिपाठी 16 गेंदों में ताबड़तोड़ 36 रन बनाकर आउट हो गए. आखिरी 4 गेंदों में 22 रनों की जरूरत थी. लेकिन केकेआर ये रन नहीं बना सकी जिसके बाद दिल्ली ने यह मैच अपने नाम कर लिया.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed