September 25, 2021

KXIP vs CSK: वॉटसन-डुप्लेसी ने मैदान पर गाड़े चेन्नई के झंडे, 10 विकेट से हारी पंजाब

चेन्नई सुपर किंग्स ने किंग्स इलेवन पंजाब को 10 से हरा दिया है. पहले बल्लेबाजी करने उतरी पंजाब की टीम ने 20 ओवर में 4 विकेट के नुकसान पर 178 रन बनाए. जवाब में चेन्नई ने बिना विकेट गंवाए यह मैच अपने नाम कर लिया।

चेन्नई सुपर किंग्स ने किंग्स इलेवन पंजाब को 10 से हरा दिया है. पहले बल्लेबाजी करने उतरी पंजाब की टीम ने 20 ओवर में 4 विकेट के नुकसान पर 178 रन बनाए. जवाब में चेन्नई ने बिना विकेट गंवाए यह मैच अपने नाम कर लिया.

टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी किंग्स इलेवन पंजाब ने बेहतरीन शुरुआत की और मयंक अग्रवाल व केएल राहुल की जोड़ी ने 8 ओवर में बोर्ड पर 61 रन लगा डाले.

विकेट को तरस रही चेन्नई ने पीयूष चावला को 9वां ओवर थमाया और उन्होंने चेन्नई को पहली सफलता दिलाई. 9वें ओवर की पहली गेंद पर पीयूष चावला ने मयंक अग्रवाल को चलता किया. मयंक 19 गेंदों में 26 रन बनाकर आउट हो गए.

इसके बाद आए मंदीप सिंह ने कुछ बड़े शॉट जरूर लगाए लेकिन 12वें ओवर में विकेट गंवा बैठे. बेहतर लय में दिख रहे मंदीप सिंह 27 रन बनाकर जडेजा के शिकार बने. इधर दूसरी छोड़ पर कप्तान केएल राहुल धीरे-धीरे अपनी पारी को बढ़ाते रहे.

केएल राहुल ने 46 गेंदों में फिफ्टी पूरी की. हालांकि इसके बाद उन्होंने दो लगातार चौके लगाए. उनके साथ दूसरे छोड़ से निकोलस पूरन ने रनों की रफ्तार को बढ़ाने की कोशिश में कई बड़े शॉट लगाए. लेकिन 33 रन के निजी स्कोर पर छक्का मारने की कोशिश में बाउंड्री पर जडेजा के हाथों कैच आउट हो गए. उन्होंने 17 गेंदों में 33 रन बनाए.

निकोलस पूरन के बाद केएल राहुल भी शार्दुल ठाकुर की अगली ही गेंद पर विकेट के पीछे धोनी को कैच थमा बैठे. केएल राहुल ने 52 गेंदों में 63 रनों की पारी खेली. केएल राहुल के 63 रन और निकोलस पूरन के 33 रनों की मदद से पंजाब ने 20 ओवर में 4 विकेट के नुकसान पर 178 रन बनाए.

चेन्नई की तरफ से शार्दुल ठाकुर ने सबसे ज्यादा 2 विकेट लिए. उनके अलावा जडेजा और चावला को 1-1 विकेट मिले.

179 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी चेन्नई की शुरुआत बेहतरीन रही. वॉटसन और डुप्लेसिस ने पहले ओवर से ताबड़तोड़ बल्लेबाजी की शुरुआत की. दोनों बल्लेबाजों के सामने पंजाब के सामने पंजाब के गेंदबाज विकेट के लिए तरस गए.

दमदार शुरुआत के बाद चेन्नई ने 10 ओवर में ताबड़तोड़ बल्लेबाजी करते हुए बिना विकेट गंवाए 101 रन पूरे किए. इसके बाद ओपनिंग जोड़ी ने अपना-अपना अर्धशतक पूरा किया. इसके बाद भी रनों की रफ्तार कम नहीं हुई और 15 ओवर में 150 रन बोर्ड पर लगा डाले.

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed