October 17, 2021

पूर्णिया: आगामी 5 अक्तूबर को होनेवाले प्रतिकार मार्च के लिए मिथिला स्टूडेंट यूनियन ने किया प्रेस कॉन्फ्रेंस

न्यूज़/डेस्क/आवाज़24/पूर्णिया, आगामी 5 अक्तूबर को होनेवाले प्रतिकार मार्च के लिए मिथिला स्टूडेंट यूनियन ने आज एक प्रेस कॉन्फ्रेंस का आयोजन किया। ज्ञात हो की पूर्णियां एयरपोर्ट के लिए पूर्णियां के युवाओं ने कमर कस ली है और जिसके तहत मिथिला स्टूडेंट यूनियन के सेनानी ने बीते 1 सितंबर से 15 सितंबर तक चले 15 दिनों के हस्ताक्षर अभियान के तहत अमलोगों से कुल 10101 हस्ताक्षर का समर्थन लेते हुए हाई कोर्ट पटना, राज्यपाल महोदय बिहार, मुख्यमंत्री कार्यालय बिहार, नागरिक उड्डयन मंत्रालय भारत सरकार और प्रधानमंत्री कार्यालय दिल्ली को भेजा गया है।

इसी संदर्भ में आज पूर्णियां के पैनोरमा कॉरपोरेट भवन जिला स्कूल रोड में मिथिला स्टूडेंट यूनियन के अधिकारी आगामी 5 अक्तूबर को होनेवाले पूर्णियां एयरपोर्ट के जीर्णोद्धार के समर्थन में सरकार से निवेदन हेतु प्रतिकार मार्च निकालने का निर्णय लिया है। जिसके तहत बताया जा रहा है की पूर्णियां के शहरी क्षेत्रों का भ्रमण करते होते हुए ये मार्च समाहरणालय पूर्णियां परिसर पहुंचेगी जहां पर जिला पदाधिकारी महोदय पूर्णियां को एक विज्ञप्ति सौंपा जाएगा, जो पूर्णियां एयरपोर्ट के भूमि अधिग्रहण व अन्य लंबित पड़े कार्यों को तेजी लाने के संदर्भ में निवेदन स्वरूप दिया जाएगा।

उसके बाद समाहरणालय से ये मार्च गिरजा चॉक होते हुए गांधी जी की प्रतिमा स्थल पर पुष्प अर्पित करते हुए इसे समापन कर दिया जाएगा।

इस संदर्भ में मिथिला स्टूडेंट यूनियन के जिला अध्यक्ष अविनाश मिश्रा ने बताया की ये मार्च उन जनप्रतिनिधियों को अपने दायित्वों और कर्तव्यों के प्रति जगाने और स्मरण कराने के लिए निकाला जाएगा जो जनता की कीमती समर्थन और विश्वास को पाकर वर्षों से जिले व आसपास के क्षेत्र के विकास को दरकिनार रखकर कुंभकर्णी नींद में सोए हुए हैं।

वहीं मिथिला स्टूडेंट यूनियन के जिला उपाध्यक्ष सह जिला प्रवक्ता पुष्कर मिश्रा भारती ने बताया की ये मार्च समाज में आम लोगों को एक साथ मिलकर बिना किसी भेदभाव और राजनीति गलियारे से ऊपर उठकर सरकार से अपने क्षेत्र के मूलभूत मुद्दों पर एकजुट होकर सालों से लंबित सरकारी योजनाओं को समय से पूरा करवाते हुए क्षेत्र के विकास पर साथ होकर सबको समर्थन करने की अपील करेगा। साथ ही साथ ये भी कहा की मिथिला स्टूडेंट यूनियन हर मुद्दों पर सरकार से बिलकुल शालीनता पूर्वक और सामाजिक सौहार्द को बरकरार रखते हुए कोई भी गतिविधि को करने में विश्वास रखती है ना की उग्र रूप से और असंवैधानिक तरीके से कुछ भी करने पर विश्वास रखती है।

आज के प्रेस कॉन्फ्रेंस में संजीव मिश्रा (पैनोरमा ग्रुप पूर्णियां), रविरंजन, आनंद मिश्रा, तुसार राज, रितेश कुमार, ज्योति झा, विकाश आदित्य, गौरव झा, अमृत, बिट्टू सिंह (सौरभ), आदित्य आनंद, शिवम मंगलम, चंद्रकांत, आशीष मिश्रा उर्फ युवराज सिंह, अनमोल आनंद इत्यादि कई सम्मानित लोग शामिल थे।

बता दू की पूर्णियां एयरपोर्ट मुद्दे पर अब विभिन्न राजनीति दलों के लोग, कई सामाजिक संगठन के कार्यकर्ता, समाज के बुद्धिजीवी वर्ग के व्यक्तियों, छात्र छात्राओं समेत कई तरह के पेशे से जुड़े लोग, बिजनेसमैन, डॉक्टर्स इत्यादि महत्वपूर्ण क्षेत्रों से संबंध रखने वाले लोग समर्थन करते हुए सामने आ रहे हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed