September 25, 2021

नवजोत सिंह सिद्धू का श्री हरिमिंदर साहिब दौरा बना ‘पॉवर शो’, अमरिंदर गुट भी एक्टिव

चंडीगढ़. पंजाब कांग्रेस (Punjab Congress) के अध्यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू (Navjot Singh Sidhu) बुधवार 12:30 बजे अमृतसर में श्री हरिमंदिर साहिब (Harminder Sahib) में माथा टेकने के लिए पहुंचेंगे. नवजोत सिंह सिद्धू के श्री हरिमंदिर साहिब जाना कांग्रेस में ‘पॉवर शो’ बन गया है. सिद्धू के साथ खड़े मंत्री व विधायक इस शो में ज्यादा से ज्यादा विधायकों व मंत्रियों की हाजिरी लगवाने के लिए जोर लगा रहे हैं तो दूसरी तरफ मुख्यमंत्री के करीबी मंत्री व विधायकों का जोर इस बात पर लगा हुआ है कि इस शो में कम से कम विधायक पहुंचें. सिद्धू के श्री हरिमंदिर साहिब जाने  का आयोजन शक्ति प्रदर्शन में बदल गया है.  सिद्धू भी लगातार विधायकों से संपर्क कर रहे है. उनके समर्थक मे मंत्री ,विधायक ,को अमृतसर पहुंचने का दबाव बना रहे हैं. यही कारण है कि देर शाम को पंजाब कैबिनेट के सबसे वरिष्ठ मंत्री ब्रह्म मोहिंदरा ने बयान जारी कर स्पष्ट कर दिया कि जब तक कैप्टन के साथ मुद्दे सुलझ न जाएं तक तक विधायक सिद्धू के साथ न जाएं.

विधायक हैं परेशान
उधर, मुख्यमंत्री खेमे के मंत्रियों व विधायकों की तरफ से भी लगातार अपने साथियों से संपर्क किया जा रहा है कि वह सिद्धू के इस शो में शामिल न हों. इस तरह दो गुटों की खींचतान में न्यूट्रल रहने वाले विधायकों की परेशानी बढ़ गई है. उन्हें समझ में नहीं आ रहा है कि वह क्या करें.

2 दिन पहले ही सिद्धू मुख्यमंत्री की कोठी के पास को अपना शक्ति प्रदर्शन कर चुके दूसरी ओर विधायकों  चिंता भी है कि पंजाब प्रदेश में सरकार कैप्टन अमरिंदर सिंह के हाथ में.

जाखड़ दिल्ली से अमृतसर पहुंचेंगे
श्री हरिमंदिर साहिब जाएंगे. जाखड़ दिल्ली से सीधा अमृतसर पहुंचेंगे. कैबिनेट मंत्री तृप्त राजिंदर सिंह बाजवा, सुखबिंदर सिंह सरकारिया, सुखजिंदर सिंह रंधावा व चरणजीत सिंह चन्नी भी सिद्धू के साथ उपस्थित रहेंगे रजिया सुल्ताना इस शो में नहीं होगी क्योंकि क्योंकि आज बकरीद है   आज के शक्ति प्रदर्शन से साफ हो जाएगा कि नवजोत सिंह सिद्धू के साथ कौन-कौन है.

इससे पहले बुधवार को 10 बजे नवजोत सिद्धू के अमृतसर वाले घर पर सभी विधायकों और मंत्रियों को पहुंचने का निमंत्रण दिया गया है, वहीं से एक साथ दरबार साहिब जाने का प्रोग्राम है सुखजिंदर रंधावा, सुखबिंदर सिंह सुख सरकारिया, विधायक राजा वडिंग, कुलबीर जीरा, दर्शन बराड़, दविंदर सिंह घुबायाहोंग, बरिंदरमीत सिंह पहाड़ा समेत कई विधायक आज रात ही अमृतसर पहुंच चुके हैं. दावा किया जा रहा है कि  करीब 60 विधायक और मंत्री नवजोत सिंह सिद्धू के साथ होंगे.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed