September 25, 2021

आरजेडी-कांग्रेस ने खटखटाया चुनाव आयोग का दरवाजा, लो मार्जिन वाली सीटों पर धांधली की कोशिश का लगाया आरोप, मनोज झा बोले-लोकतंत्र पर कुठाराघात बर्दाश्‍त नहीं

न्यूज़/डेस्क/आवाज़24/ नेक टू नेक फाइट की स्थिति में पहुंच गई मतगणना के बीच महागठबंधन ने सीएम नीतीश कुमार पर गम्‍भीर आरोप लगाते हुए चुनाव आयोग का दरवाजा खटखटाया है। पार्टी सांसद और वरिष्‍ठ नेता मनोज झा ने थोड़ी देर पहले मीडिया के सामने आकर लो मार्जिन वाली सीटों पर धांधली की कोशिश का आरोप लगाया। मनोज झा ने कहा कि लोकतंत्र पर कुठाराघाट कतई बर्दाश्‍त नहीं किया जाएगा।

मनोज झा ने कहा कि अभी भी हम 200 प्रतिशत आश्‍वस्‍त हैं कि बिहार में महागठबंधन की सरकार बनेगी। उन्‍होंने प्रशासन पर राजद और महागठबंधन के जीते हुए कई उम्‍मीदवारों को सर्टिफिकेट न देने, महागठबंधन की जीती हुई सीटों पर रिकाउंटिंग का बहाना बनाकर हराने की कोशिश करने और सरकार  के इशारे पर साजिश करने का आरोप लगाया। उन्‍होंने कहा कि सीएम नीतीश के घर इस वक्‍त भाजपा के कई बड़े नेता बैठे हैं। शासन प्रशासन पर दबाव बना रहा है। महागठबंधन को हराने की साजिश रची जा रही है। उन्‍होंने कहा कि ऐसे नेताओं और अधिकारियों के बारे में राजद को पूरी जानकारी है। जीत अंतत: महागठबंधन की होगी।

सीएम नीतीश अब सिर्फ कुछ घंटों के सीएम हैं। लेकिन जाते-जाते वह जो कर रहे हैं वह लोकतंत्र के लिए दुर्भाग्‍यपूर्ण स्थिति है।
मनोज झा के इन आरोपों का भाजपा और जद यू ने खंडन किया है। भाजपा नेता शाहनवाज हुसैन ने कहा कि अपनी हार करीब देख महागठबंधन के नेता अब मनगढंत आरोप लगा रहे हैं। जद यू के प्रवक्‍ता अभिषेक ने कहा कि जब विद्यार्थी फेल हो रहा होता है तो तरह-तरह के बहाने बनाता है। राजद वही कर रही है।

राजद ने 119 सीट जीतने का किया दावा, सर्टि‍फिकेट न देने का लगाया आरोप

राजद ने ट्वीट कर कहा कि 119 सीट जीतने के बाद टीवी पर 109 दिखाया जा रहा है। नीतीश कुमार सभी अधिकारियों को फ़ोन कर धांधली करवा रहे है। फ़ाइनल रिज़ल्ट आने और बधाई देने के अब अधिकारी अचानक कह रहे है कि आप हार गए है। राजद ने कहा कि ये उन 119 सीटों की सूची है जहाँ गिनती संपूर्ण होने के बाद महागठबंधन के उम्मीदवार जीत चुके है। रिटर्निंग ऑफ़िसर ने उन्हें जीत की बधाई दी लेकिन अब सर्टिफ़िकेट नहीं दे रहे है कह रहे है कि आप हार गए है। ECI की वेबसाइट पर भी इन्हें जीता हुआ दिखाया गया। जनतंत्र में ऐसी लूट नहीं चलेगी।

कांग्रेस भी पहुंची चुनाव आयोग के दरवाजे
आरजेडी के बाद कांग्रेस भी चुनाव आयोग के दरवाजे पर पहुंची है। कांग्रेस नेताओं ने भी प्रशासन पर जीते हुए प्रत्‍याशियों को सर्टिफिकेट न देने और धांधली की कोशिश करने का आरोप लगाया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed